प्रीती मीणा की ब्यूटी पीजेंट में सफलता के क्या मायने है समाज के लिए

इस वक़्त अगर समाज को सबसे ज्यादा कुछ जरुरत है तो वो है हर फील्ड में रोल मॉडल – समाज के पिछड़े रहना का सबसे बड़ा कारण यहाँ है रोल मॉडल की कमी – अब धीरे धीरे समाज में अलग अलग फील्ड के रोल मॉडल उभर के आ रहे है चाहे वो बिज़नेस हो , आदिवासी समाज से एंट्रेप्रेनुएरशिप या बेसिक बिज़नेस स्टार्टिंग, स्पोर्ट्स हो या अब फैशन की दुनिया – ब्यूटी पीजेंट!

ये एक सफलता समाज के लिए लाखो लड़कियों को अलग अलग फील्ड में जाने के लिए मोटिवेट करेंगे – लोगो में बात चलेगी, लड़कियों में बात चलेगी और चल रही है – रोल मॉडल देखने लगे है रोल मॉडल बनने लगे है लोगो को अलग अलग फील्ड पता चलने लगे है समाज के लिए ये एक अच्छे दौर की शुरुआत कही जा सकती है !

श्रीमती इंडिया राजस्थान 2018 के विजेता प्रीती मीना को श्रीमती इंडिया यूनिवर्स उम्मीदवार के रूप में चुना गया था इस महीने पुणे में श्रीमती इंडिया यूनिवर्स की प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया और श्रीमती इंडिया यूनिवर्स 2018 का खिताब जीता।

इसके आलावा उन्हें २ और ख़िताब मिले – श्रीमती सुंदर और सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय कॉस्टयूम! इस प्रतिष्ठित खिताब जीतकर राजस्थान और आदिवासी समुदाय को गर्व बनाने के लिए हमें प्रीती पर बहुत गर्व है !!!!!

समाज के लिए डायरेक्ट मायने :

प्रीति अब समाज की लड़कियों के लिए बहुत कुछ कर सकती है और आलरेडी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रमों जैसे की ‘बेटी बचाओ, बेटी पदो’ अभियान के लिए स्वयंसेवी का काम कर रही है। वह सौंदर्य प्रजनन जीतने वाली पहली जनजातीय महिला है। मीणा समाज में लड़कियों के लिए अच्छा काम कर सकती है और हमारी लड़कियों को आगे आने के लिए मोटीवेट कर सकती है!
हलाकि प्रयास आलरेडी हो रहे है आलरेडी गाँवो तक हमारी लड़कियों तक मैसेज पहुंच गया है लेकिन आशा करते है समाज के लड़कियों को मोटीवेट करने और उन्हें आगे लाने के लिए वो अपना प्रयास करेंगी !

प्रीति मीणा को मिला है गोल्ड कैटेगरी में खिताब

Facebook Comments