राजस्थान से अब तक कोई महिला नही कर पाई, वो मुकाम हासिल किया प्रीति मीणा ने

राजस्थान के श्री भूरसिंह मीना की धर्मपत्नी श्रीमती प्रीति मीणा ने पुणे (महाराष्ट्र) में आयोजित #Mrs_India_Universe प्रतियोगिता में जीतकर विजेता का खिताब जीत कर सिर्फ आदिवासी मीणा समाज का ही नही अपितु पूरे राजस्थान का मान बढ़ाया हैं।

कल देर रात पुणे में हुए मिसेज इंडिया यूनिवर्स के ग्रांड फ़िनाले में प्रीति मीणा ने अपने ग्रामीण परिवेश, आदिवासी संस्कृति और बौद्धिक हुनर से अपनी सभी प्रतिद्वंदियों को पछाड़ते हुए सभी जजों को उनके फेबर में निर्णय सुनाने को मजबूर कर दिया। सभी जजेज ने एक सुर में कहाँ कि दो जुड़वां बच्चों की माँ इस 21 वर्षीय प्रीति मीणा का कोई शानी नही। इससे पहले वो #मिसेज_राजस्थान का खिताब जीतकर इस प्रतियोगिता में पहुंची थी। इस मौके पर पूरी MeenaSamaj.Com टीम की तरफ से प्रीति जी को बधाई व शुभकामनायें।

करौली की बहू का पुणे में हुआ था भव्य स्वागत सत्कार

इससे पहले उनके पुणे पहुचने पर बड़ी गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया गया था। मिसेज इंडिया यूनिवर्स में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिए करौली जिले के गढी पनवेडा गांव की बहू प्रीति मीना पुणे पहुंची, जहां महाराष्ट्रीयन अंदाज में पहले दिन उनका जोरदार स्वागत किया गया।

मीना के पति बीएस मीना ने बताया कि देश के अलग-अलग हिस्सों से मिसेज प्रतियोगिता में भाग ले रही है। प्रतियोगिता का फाइनल 26अक्टूबर को होगा। पहले दिन प्रतिभागियों का एक-दूसरे से परिचय कराया गया। उल्लेखनीय है कि मिसेज प्रीति करौली जिले की निवासी है, जो मिसेज यूनिवर्स 2018 की विजेता है।

फाइनल से पहले क्या बोली प्रीति मीणा

आज पुणे जो की बहुत ही खूबसुरत शहर है यहाँ आज पहला दिन है देश के अलग अलग शहरों से अलग अलग संस्कृति की महिलाओं से रूबरू हो रही हूँ। राजस्थान की संस्कृति जो अपने आप मे बहुत ही अलग है उसको प्रभावी ढंग से दिखाने की कोशिश करूंगी। आप सभी की दुआएं मुझे प्रेरणा देती हैं जिससे में बहतर परफोर्म कर पाती हूं। धन्यवाद 😊

राजस्थानी संस्कृति का जलबा बिखेरा

इससे पहले मिसेज इंडिया यूनिवर्स प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर रही करौली जिले के गढ़ी पनवेड़ा गांव की बहू प्रीति मीना ने राजस्थानी संस्कृति का जलवा बिखेर फाइनल में जगह पक्की की।

मिसेज इंडिया यूनिवर्स प्रतियोगिता २१ अक्टूबर से शुरू हुई थी। जिसमें महिला अधिकार,उत्थान, महिलाओं के विकास तथा संस्कृति के विषय पर आयोजकों ने प्रतिभागियों का प्रदर्शन देखा। इस दौरान प्रीति मीना ने महिला अधिकारों की जोरदार पैरवी तथा राजस्थानी ड्रेस में दमदार प्रस्तुति दी। मीना ने लगातार सभी चरण पास कर फाइनल में जगह बना ली है।

पुणे जाने से पहले जयपुर एयरपोर्ट पर सभी समर्थको से मांगा था आशीर्वाद

दोस्तो थोडी देर बाद मे जयपुर से पुणे के लिये निकल रही हूं पहली बार फ्लाइट से सफर कर रही हूं थोडी घबराहट ओर थोडा रोमांच भी है। कल से पुणे मे मिसेज इंडिया यूनिवर्स की उल्टी गिनती शुरु हो रही है और साथ ही मेरी परीक्षा की घड़ी भी। आप सभी की अपेक्षाओ पर खरा उतरने कि पूरी कोशिश करूंगी।

कुछ लोगों ने उन्हें टोल करने की भी की थी कोशिश

पत्रिका में छपे उनके मीणा भेषभूषा के फोटो को देखकर बहुत लोग उनसे जल भी उठे, पर प्रीति मीणा के कदम फिर भी नही रुके, लगाने वाले सोशल साइट्स पर उनके खिलाफ लिखते रहे।

कुछ लोगो ने उनकी राजस्थान में बढ़ रही पहचान से चिढ़ कर उन पर फाइनल मुकाबले से पूर्व में उल्टे सीधे आरोप लगाकर उनके मनोबल को तोड़ने की भी कोशिश की थी। परंतु उनके समर्थकों के आशीर्वाद, उनके परिवार के सहयोग और पति और बच्चों के प्यार ने उनके होसलो को डगमगाने नही दिया। इस पूरे सफर में उनके पति श्री भूरसिंह मीणा ने उनका हर कदम पर भरपूर साथ दिया। सोशल साइट्स पर उनके बारे में अफवाह फैलाने वाले लोगो भी करारा जबाब देते रहे। साथ ही सोशल साइट्स पर लगातार प्रीति मीणा के हौसलाअफजाई के लिए उनके समर्थकों को मोटिवेट करते रहें।

Facebook Comments