पाकिस्तान : एक अमानवीय चेहरा

पाकिस्तान : एक अमानवीय चेहरा

  • पाकिस्तान की नापाक हरकतों से पूरी दुनिया वाकिफ है। पाकिस्तान हमेशा से ही आतंकवादि गतिविधियों का केंद्र रहा है। ऐसे अनेक मौके आये जब पाकिस्तान का क्रूर चेहरा सबके सामने आये। हाल ही में हमने देखा कि पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भरतीय नेवी अधिकारी कुलभूषण जाधव से मिलने के लिये जब उसकी माँ और पत्नी पाकिस्तान पहुंची तो पाकिस्तान ने उनके साथ जो व्यवहार किया वो वाकई हैरान करने वाला है। जिस तरह पाकिस्तान में उनके साथ बदसलूकी की गयी वो बहुत ही घृणित हैं। आखिर पाकिस्तान को ऐसा क्या डर था कि जिसकी वजह से कुलभूषण की माँ और पत्नी के कपड़े उतरवाकर दूसरे कपड़े पहना दिये। यहाँ तक कि उनकी चूड़ियां,बिंदी और सुहाग का चिन्ह मंगलसूत्र भी उतरवा दिया गया। ये एक बहुत ही शर्मनाक कृत्य हैं जिसकी जितनी निंदा की जाये उतनी कम है।

पाकिस्तान सोचता है कि वो ऐसे कुकृत्य करके भारत जलील कर रहा है नीचा दिखा रहा है तो ये पाकिस्तान की बड़ी भूल है। क्योंकि भारत ने दुनिया बहुत कुछ दिया है पूरा विश्व भारत की गौरवगाथा का गुणगान करता है,लेकिन पाकिस्तान ने क्या दिया सिर्फ आतंकवाद। भारत ने  गूगल,माइक्रोसॉफ्ट के CEO पैदा किये  और पाकिस्तान ने अलकायदा,हिजबुल आदि आतंकी संगठनों के संस्थापक पैदा किये।भारत मंगल पर पहुंच गया और पाकिस्तान बलूचिस्तान में अटका हुआ है।

अब समय आगया है भारत सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ कड़े फैंसले लेकर पाकिस्तान के साथ राजनैयिक सम्बन्धो को खत्म कर लेना चाइये और सकक मुँहतोड़ जवाब देना चाइये। क्योंकि पाकिस्तान को जीतने छूट देंगे उससे हमेशा की तरह हमारा ही नुकसान होगा। पाकिस्तान से सभी तरह के आर्थिक राजनीतिक सम्बन्धो को तोड़कर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उसको अलग थलग करना चाइये और पाकिस्तान को बता देना चाइये उसकि औकात क्या है।

Facebook Comments