आखिरकार Whatsapp का Payment फंक्शन सभी यूज़र्स के लिए आ ही गया

व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत ज्यादा प्रतीक्षा वाली सुविधा आ गई है। एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए नवीनतम बीटा व्हाट्सएप अपडेट ने क्यूआर कोड भुगतान विकल्प जोड़ दिया है, जिसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान कर सकते हैं। व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस के रोलआउट के बाद से, यूआरआइ क्यूआर कोड पेमेंट्स ऑप्शन की अनुपस्थिति के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। लेकिन अंत में, ये जोड़ा गया है हालांकि, केवल एंड्रॉइड के नवीनतम बीटा संस्करण 2.18.93 में ही सुविधा है, और गूगल प्ले स्टोर के मुताबिक कल अद्यतन अपडेट किया गया था।

सक्षम होने वाले भुगतान विकल्प वाले व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को ‘टॉपिंग’ पर तीन-डॉट मेनू दबाकर ‘सेटिंग्स’ मेनू पर जा सकता है। उसके बाद, उन्हें भुगतान विकल्प पर जाने और नीचे स्क्रॉल करके नया भुगतान विकल्प चुनना होगा, जो उन्हें दो विकल्पों के साथ पेश करेगा- यूपीआई आईडी और स्कैन QR कोड। दूसरा विकल्प चुनना आपको क्यूआर कोड स्कैनिंग स्क्रीन लेगा और कोड स्कैन कर देगा, आपको यूपीआई पिन सत्यापन के बाद राशि दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

पिछले महीने जब फीचर वापस लाया गया था, तो वोट्स ने उपयोगकर्ताओं को केवल संपर्क सूची में ही भुगतान करने का मौका दिया था। हालांकि, पेटीएम ने यूपीआई आईडी भुगतानों और व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड भुगतान की अनुपस्थिति को देखा और यूपीआई भुगतान दिशानिर्देशों को पूरा करने के लिए फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी की आलोचना की।

खैर, इस भारी झटके के बाद, WhatsApp ने तुरंत यूपीआई आईडी भुगतान विकल्प को चुना, उसके बाद आज के क्यूआर कोड भुगतान विकल्प। तो अब, व्हाट्सएप यूपीआई दिशानिर्देशों का पूरी तरह से समर्थन कर रहा है

इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाट्सएप मंच पर क्यूआर कोड भुगतान विकल्प का परीक्षण कर रहा था, लेकिन आज यह सुविधा अंत उपयोगकर्ताओं के लिए पूरी तरह से उपलब्ध है। यह कहने के बाद, हमने क्यूआर कोड भुगतान विकल्प का परीक्षण किया है, और यह किसी भी मुद्दे के बिना बिल्कुल ठीक काम कर रहा है। व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को 20 यूपीआई भुगतान या 1 लाख रुपये प्रति दिन तक की अनुमति देता है।

भुगतान विकल्प के रोलआउट के बाद से, यह पूरी तरह से व्हाट्सएप सबसे अच्छा है। यदि आप तुरंत इस सुविधा को प्राप्त करना चाहते हैं, तो Google Play Store पर जाकर नवीनतम व्हाट्सएप बीटा 2.18.93 डाउनलोड करें। फिर भी, यह प्रक्रिया केवल व्हाट्सएप बीटा कार्यक्रम पर पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के लिए लागू होती है।

इस नए फीचर को पाने के लिए अन्य उपयोगकर्ता एपीके मिरर से एपीके फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

Facebook Comments

भ्रष्ट व अनैतिक अफसरशाही व उनके पोषकों द्वारा समाज में लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या !      #MyMumbaiDiary

भ्रष्ट व अनैतिक अफसरशाही व उनके पोषकों द्वारा समाज में लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या !      #MyMumbaiDiary

मुम्बई मीणा समाज के लिए इस रविवार’ 26 November 2017 का दिन काफी #दुर्भाग्यपूर्ण रहा। दो वर्ष बाद घोषित आदिम जाति मीणा […]

Leave a comment