बनास बना खूनी दरिया हथडोली सरपंच की भूमाफिया के चलते हुए हत्या

बनास बना खूनी दरिया हथडोली सरपंच की भूमाफिया के चलते हुए हत्या

#क्या_हत्या_सिर्फ_न्यूज़_बनकर_रह_जायेगी..??

आप सभी को ज्ञात है कि हथडोली गांव के सरपंच रघुवीर मीणा की हत्या कर दी गयी है!
बजरी खनन माफिया इतना कुछ कर सकता है और प्रसाशन हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है!बनास नदी पर पत्थरबाजी होना आम बात सी हो गयी लेकिन किसी ने ऐसा नही सोचा होगा कि इन से किसी की जान भी जा सकती है!प्रसाशन पूरी तरह इन सब से बाकिफ होते हुए भी बस कन्नी काटने से नही चूकते है उन्हें तो वैसे ही लोगो परेसान करने के सिवाय फुर्सत ही कहा मिलती है!

#पत्थरबाजी_ने_ली_जान
बनास नदी पर पत्थरबाजी के दौरान हथडोली गांव के सरपंच के सर पर पत्थर लगने के कारण उनकी मृत्यु हो गई परिवार के लोग उनके शव को लेकर बोली थाने पर प्रदर्शन कर रहे है लेकिन क्या उन्हें न्याय मिल पायेगा अपितु इसे भी एक केस का नाम देकर ओर सनसनी खबर बना कर ही दबा दिया जाएगा..??

#मूकदर्शक_क्यो_बना_हुआ_है_प्रसाशन..??
हथडोली गांव के सरपंच की हत्या हो जाती है लेकिन प्रसाशन अभी भी मुक़दर्शक बना हुआ है!गांव का जनप्रतिनिधि सरपंच को कहा जाता है!इसी तरह की हत्या इससे पूर्व Rd मीणा की हुई थी लेकिन उसे सिर्फ एक न्यूज बनाकर ही रख दिया प्रसाशन ओर राज्य सरकार ने इन पर ध्यान ना देते हुए परिवार जनों को न्याय मिलने की उम्मीदों पर ना सिर्फ पानी फेरा बल्कि ऐसी घटनाओं होने बाद जो लोग सरकार या प्रसाशन से उम्मीद लगाए है उनकी उम्मीदे भी तोड़ दी गयी है!

#क्या_समाज_के_जनप्रतिनिधि_आगे_आएंगे..??
ये सवाल बड़ा ही कठिन है क्योंकि हमारे समाज के जनप्रतिनिधि आपस मे एक दूसरे के धुर विरोधी हो रहे है उन्हें देखकर कतई भी ऐसा प्रतीत नही होता कि वे न्याय दिलाने के लिए समाज के लिए एक हो जाये!उनकी इन विरोधी गतिविधियों को देखकर इन सब को मौका मिल जाता है जिसका शिकार आमजन हो जाती है!

#पार्टी_ही_बड़ी_है_क्या_जनप्रतिनिधियों_के_लिए
ये बड़ा विचित्र से सवाल है लेकिन हकीकत वया भी करता है आज समाज के जन प्रतिनिधि समाज मे हो रहे अत्याचार अथवा घटनाओं को इसलिए नही उठा रहे है कि पार्टी उन्हें टिकट से वंचित रख देगी या फिर पार्टी से बेगाने हो जाएंगे लेकिन क्या पार्टियां समाज से बढ़कर हो गयी है या फिर पार्टीयो में शामिल होने के बाद वोट के लिए समाज को याद किया जाता है!

#क्या_मिल_पायेगा_न्याय..??
हथडोली गांव के सरपंच की हत्या हुई है जिसकी न्याय की उम्मीद परिवार के लोग लगाए हुए बैठे है उन्हें न्याय मिल पायेगा या फिर इसे भी एक केस बनाकर फाइलों में समेट कर रख दिया जाएगा!

  • जयसिंह नारेङा

Facebook Comments